pm kisan 15th installment get this important work done before the installment arrives

Abhinav Tare
2 Min Read

PM Kisan 15th Installment: क़िस्त आने से पहले करा ले ये जरुरी काम! वरना रुक जायगी की 15वी क़िस्त

Kisan 15th Installment: पीएम किसान की 15वीं किस्त लाभार्थियों के बैंक खातों में जमा की जाएगी। अनुमान है कि यह राशि अक्टूबर 2023 से नवंबर 2023 तक उम्मीदवार के बैंक खातों में जारी कर दी जाएगी।

PM Kisan 15th Installment की तारीख

हाल ही में 8.5 करोड़ से अधिक पंजीकृत किसानों के बैंक खातों में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त का औपचारिक वितरण जल्द ही हुआ। कृषि एवं किसान कल्याण विभाग अक्टूबर से नवंबर की तिमाही के लिए पीएम किसान की 15वीं किस्त वितरित करेगा। अब जब उसने नामांकन कर लिया है, तो किसान पीएम किसान 15वीं किस्त का इंतजार कर रहा है, जो नवंबर 2023 में वितरित की जाएगी।

पीएम किसान सम्मान निधि 15वीं किस्त

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त अभी औपचारिक रूप से 27 जुलाई, 2023 को लगभग 8.5 करोड़ पंजीकृत किसानों के बैंक खातों में जारी की गई थी और अगली किस्त नवंबर 2023 तक जमा की जाएगी। कृषि और किसान विभाग कल्याण अगस्त से नवंबर की तिमाही के लिए पीएम किसान की 15वीं किस्त वितरित करेगा।

PM Kisan 15th Installment रिलीज की तारीख

किसानों को यह देखने के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना की वेबसाइट पर पात्रता आवश्यकताओं की जांच करनी चाहिए कि वे 15वीं किस्त के लिए योग्य हैं या नहीं। 14वें भुगतान के आंकड़ों के अनुसार, लगभग 8.5 करोड़ किसानों को उनके बैंक खातों में 2,000 रुपये प्राप्त हुए, और 15वीं किस्त के आंकड़ों के अनुसार, लगभग 11 करोड़ किसानों ने योजना लाभ के लिए सफलतापूर्वक पंजीकरण कराया। पीएम किसान योजना के तहत वर्ष का दूसरा भुगतान, 15वीं किस्त उन किसानों को आर्थिक रूप से सहायता करती है जो आवश्यक कृषि व्यय का भुगतान करने में असमर्थ हैं।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *