PMV मात्र 95800 रुपए में खरीदें, 200 KM रेंज वाली धांसू Electric Car

3 Min Read

PMV Electric EaS-E: इस कार की प्रारंभिक मूल्यवर्तन केवल पहले 10 हजार ग्राहकों के लिए है, इसके बाद कंपनी इसकी कीमत में वृद्धि कर सकती है। इलेक्ट्रिक कार मार्केट में एक नई प्रवेश हुआ है, जिसका नाम है PMV EaS-E (इलेक्ट्रिक और स्मार्ट – इलेक्ट्रिक)। यह कार हाल ही मुंबई स्थित इवी स्टार्टअप PMV Electric ने लॉन्च की है, और यह एक 2 सीटर माइक्रो इलेक्ट्रिक कार (2 सीटर माइक्रो इलेक्ट्रिक कार) है।

EaS-E नैनो इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च के साथ, यह अपना नाम इस सेगमेंट की सबसे छोटी और सबसे कम कीमत वाली कार के रूप में दर्ज कर चुकी है। अब इस इलेक्ट्रिक कार की संपूर्ण जानकारी जानिए।

Name PMV Electric EaS-E
रेंज 160 km
टॉप स्पीड 70 km/h
कीमत 4.79 लाख

PMV Electric EaS-E Booking Details

ईएएस-ई इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग के लिए ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं। कंपनी ने इसकी बुकिंग के लिए 2 हजार रुपये का टोकन राशि निर्धारित की है। कंपनी से प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस कार के लिए 6 हजार बुकिंगें पहले ही हो चुकी हैं।

PMV

India की सबसे छोटी कार

पीएमवी ईएएस-ई ने इस देश में सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार के रूप में अपना नाम दर्ज किया है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार की लंबाई को 2,915 एमएम, चौड़ाई को 1,157 एमएम, और ऊचाई को 1,600 एमएम तय किया है, जिससे 170 एमएम की ग्राउंड क्लियरेंस प्राप्त होती है। इस कार का व्हीलबेस 2,087 एमएम का है। यह देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार है, जिसमें दो लोगों के साथ एक बच्चा आराम से यात्रा कर सकता है।

PMV Electric EaS-E की रेंज

पीएमवी ईएएस-ई (PMV EaS-E) के ड्राइविंग रेंज के संबंध में कंपनी का दावा है कि एक बार पूरी तरह से चार्ज होने के बाद, यह कार 120 से 200 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी। इस वाहन में लगाई गई बैटरी को सामान्य चार्जिंग में 4 घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है और यह बैटरी 3 किलोवॉट की गति से चार्ज की जा सकती है।

PMV Electric EaS-E के फीचर्स और Specifications

इस माइक्रो इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स की चर्चा करते हुए, पीएमवी इलेक्ट्रिक ने इसमें डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्टफोन चार्जिंग के लिए यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, कीलेस एंट्री, एसी, क्रूज कंट्रोल, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रिमोट पार्क असिस्ट, इत्यादि जैसे फीचर्स प्रदान किए हैं।

PMV Electric EaS-E Price

पीएमवी ईएएस-ई को कंपनी ने 4.79 लाख रुपये की प्रारंभिक कीमत (एक्स शोरूम) के साथ लॉन्च किया है, लेकिन यह मूल्य केवल पहले 10,000 ग्राहकों के लिए निर्धारित किया गया है, जिसे कंपनी 10,000 बुकिंग के बाद बढ़ा सकती है। इसे 95,800 रुपये की डाउन पेमेंट के साथ खरीदा जा सकता है, और बाकी की राशि को आपको इतनी-इतनी एमआई किस्तों में देनी होगी।

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version