Top 5 Best Netflix Shows , दिमाग घुमा देनेवाली सबसे बेहतरीन वेब सीरीज

10 Min Read

Top 5 Best Netflix Shows : दोस्तों, आप कोई भी अगर यूट्यूब साइट्स या दूसरे वीडियो की कोई भी साइट देखते हो आजकल तो आपको नेटफ्लिक्स का एडवर्टाइजमेंट जरूर दिखता होगा। तो ये नेटफ्लिक्स है क्या ? सबसे पहले मैं बात करू की नेटफ्लिक्स से कोई यू एस ए की स्ट्रीमिंग ऐप है और इसमें आपको बहुत सारे इंग्लिश मूवी जो भी रिलीज होते है वो थोड़े दिन बाद देखने मिल जाते हैं या फिर इनकी खुद की सीरीज होती है और बहुत सारे इनके टीवी शो होते हैं। वो सब आप मज़ा नेटफ्लिक्स में ले सकते हैं 

नेटफ्लिक्स में जो भी मूवी या जो भी आपको सिरीज़ देखेंगे उसकी क्वालिटी जो होती है बहुत ही अच्छी होती है। इन्फैक्ट मोबाइल में भी बहुत ही अच्छी क्वालिटी में ये लोग सर्व करते हैं और डेस्कटॉप पे तो अलग ही बात है और इसे आप अपने टीवी में भी देख सकते हैं।

तो इस तरीके से दूसरे जो ऐप है जैसे ऐमज़ॉन प्राइम हुआ या हॉटस्टार हुआ, इन सबसे नेटफ्लिक्स इसकी क्वालिटी की वजह से अलग देखा जा सकता है। तो मैं आपको बताना चाहूं तो नेटफ्लिक्स जो है वो पेट सर्विस है। मतलब आपको अगर नेटफ्लिक्स को देखना हो अपने मोबाइल पे या अपने टीवी पे या डेस्क टॉप पे तो आपको इसके लिए कुछ रुपए पे करने पड़ते हैं। यानी समझ लीजिये रिचार्ज कराना पड़ता हैं।

DARK – Top 5 Best Netflix Shows

 

Top 5 Best Netflix Shows

दुनिया की सबसे बेस्ट सीरीज की लिस्ट में सबसे ऊपर रख सकती हूँ। शो का नाम है डाक, जो ओरिजनली एक जर्मन सिरीज़ है। लेकिन आप इसको नेटफ्लिक्स पे इंग्लिश डबिंग और सबटाइटल्स की मदद से देख सकते हो। दो सीज़न से रिलीज हो चूके हैं जिनको मिलाकर टोटल 18 एपिसोड्स है, जो लगभग 4550 मिनट लंबे हैं। बस एक छोटी सी एडवाइस है जब शो को देखने बैठना तो साथ में एक पेन और डायरी रख लेना।

यकीन मानिए बहुत काम आएगी। कहानी जर्मनी के एक छोटे से टाउन वेंडर्स से शुरू होती है जहाँ पे अचानक कुछ बच्चों के गायब होने से हड़कंप मच जाता है। एक ऐसा टाउन था, चोरी तक नहीं होती। वहाँ एक एक करके इंसानों की गिनती कम होने लगती है।गायब होने वाले बच्चों का कनेक्शन जुड़ा हुआ है। टाउन में रहने वाली चार अजीबोगरीब फैमिली के साथ जो अपनी अपनी दुनिया में एक अलग ही टाइप की लड़ाई लड़ रही है। पहली या नेल्सन फैमिली पापा पुलिस ऑफिसर हैं

और मम्मी कहती रही नाव इंडियन के मशहूर स्कूल के प्रिंसिपल रिश्ते में प्यार नाम का शब्द गायब हो गया है जिसकी वजह से जैसे तैसे गाड़ी आगे बढ़ रही है। तीन बच्चे भी है मिकल जो बड़ा होकर जादूगर बनना चाहता है मैगना जो पढ़ाई में कमजोर लेकिन ताजा करने में एक्स्पर्ट है और लास्ट में मारथा जो जिंदगी में इश्क के लिए साथी की तलाश कर रही है। दूसरी एक कानून फैमिली पापा माइकल ने अजीबोगरीब हालात में सुसाइड कर लिया है, जिसके बाद मम्मी है ना बचपन के क्रश के साथ अफेयर चला रही है।

Narcos – Top 5 Best Netflix Shows

रिव्यु स्टार्ट करने से पहले ही मैं आप सभी को बता दू की। अगर आप इस शो को देखने से पहले कोलंबिया के हिस्टरी के बारे में थोड़ा बहुत जान लोगे तो आपको ये शो ज्यादा अच्छे से समझ आएगा और आप थोड़ा ज्यादा एन्जॉय करोगे तो चलो एक सिरीज़ पर आते हैं तो नार्को से। ये वेबसीरीज 2015 में आई थीं। इस वेब सीरीज में तीन सीज़न है जिनमें टोटल 30 एपिसोड्स है और हर एपिसोड 40-60 मिनट के बीच का है।

अगर हम इसकी कहानी की बात करें तो इसके पहले के दो सीज़न फोकस करते है कोलंबिया के ड्रग लॉट बार और उसके आस पास के सिचुएशन के साथ उसके रिलेशन पर और इन दोनों ही सीज़न में हमें पाब्लो एस्कोबर का राइस और फॉल दिखाया गया है और थर्ड सीज़न के बारे में मैं आपको ज्यादा कुछ बता नहीं सकता। वरना बहुत बड़ा स्कॉलर हो जाएगा तो पाब्लो एस्कोबार की जर्नी पूरी तरह से जानने के लिए आपको ये धमाकेदार सीरीज देखनी पड़ेगी। अगर हम इसके स्क्रीनप्ले की बात कर रहे हैं तो इस सीरीज का स्क्रीनप्ले काफी ज्यादा अच्छा है।

Ozark – Top 5 Best Netflix Shows

औजार का सीज़न फ़ोर आई थिंक बेस्ट निकला है क्योंकि अगर बात करे सीज़न वन के तो सीज़न वन वन ऑफ थे बेस्ट है, बहुत ही ज्यादा थ्रिल के साथ चलता है। बट जैसे ही सीज़न टू लगता है कहीं ना कहीं ये सीरीज बहुत ही स्लो बढ़ जाती है। यानी की पूरा बिल्डप किया जाता है और क्लाइमैक्स तक आपको लेके जाया जाता आई थिंक सीज़न टू तो बहुत ही लगा था मुझे। बट सीज़न थ्री की अगर मैं बात करूँ तो उसके सिक्स्थ से लेकर टेंथ तक मुझे बहुत ही ज्यादा शानदार लगे थे।

यानी की एक थर्ड वाला मज़ा आया था बट उसीके में अगर सीज़न फ़ोर की मैं बात करूँ तो सीज़न फ़ोर के पूरे सातों के सातों एपिसोड बेस्ट बनाया गया है। लाइक ऐसा मज़ा आता है की हाँ, कुछ थ्रिलिंग वाली चीजें तुम देख रहे हो तो जो ये सीरीज बहुत ज्यादा स्लो चलती है तो अगर तुमने वन से थ्री तक के सीज़न से अगर देख रखे है तो फिर तो फोर्थ को देखने से पहले बिलकुल भी झुकाव मत क्योंकि फोर्थ बहुत ही बेस्ट बनाया गया है।

Russian Doll – Top 5 Best Netflix Shows

आप बात करते हैं रशियन डॉल की। रशियन डॉलर अमेरिकन टेलीविजन सीरीज है जो नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई इस ड्रामा में मेन रोल प्ले कर रहे हैं। चार्ली जिनका इस ड्रामे के अंदर नाम है और जिनका इस ड्रामे के अंदर नाम है। दोनों को ही एक ही प्रॉब्लम का सामना है कि दोनों ही बार बार मरते हैं और फिर जिंदा होते हैं और अपने मरने वाले दिन उनको बार बार जीना पड़ता है।

बस यही देखने को मिलेगा। आपको इस पूरे सीज़न के अंदर के जैसे ही ना दे और ऐलन मरते हैं तो उनको वापस वो ही दिन दुबारा से जीना होता है। ये जानकर आप ये जरूर सोच रहे होंगे कि ऐसा तो हमने पहले भी कुछ फिल्मों में देखा है जैसे कि टॉम क्रूज़ की आस ऑफ तुमोरो और 1993 में रिलीज हुई ग्राउंडहॉग दय। तो इस ड्रामा में ऐसा नया क्या है जो हमने पहले कभी ना देखा हो तो फर्क है यहाँ पे एग्जिक्यूशन का के एक ओल्ड फोर्मुले को कैसे फ्रेश, इंट्रेस्टिंग और एंटरटेनिग वे मैं दुबारा से बनाकर दिखाया गया है की बात करें तो वो एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और अपनी 36 बर्थडे पार्टी मना रहे हैं।

Black Mirror – Top 5 Best Netflix Shows

 

ब्लैक मिरर बैण्डरस्नैच रिव्यु स्टार्ट करने से पहले मैं आप लोगों से रिक्वेस्ट करूँगा की अगर आप लोगों ने मेरे चैनल को अभी तक सब्सक्राइब नहीं किया है तो प्लीज़ मेरे चैनल को जरूर सब्सक्राइब करे। अब बात करते हैं ब्लैक मिरर बैण्डरस्नैच की। यह फ़िल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई और इस फ़िल्म को डायरेक्ट किया है डेविड स्लेड ने। और यह एक इंटरैक्टिव फ़िल्म है पहले मैं आप लोगों को बता देता हूँ की ये एक इंटरैक्टिव फ़िल्म होता क्या है? हम लोग अक्सर फ़िल्म देखने के बाद एक दूसरे से बातें करते हैं कि फ़िल्म की स्टोरी के अंदर अगर ये नहीं वो होता तो अच्छा होता।

ये फ़िल्म का हीरो उस सीन के अंदर ये नहीं वो करता तो अच्छा होता या अगर उस हीरो की जगह उस सिचुएशन में मैं होता तो मैं यह फैसला नहीं करता। हम लोग अक्सर इस तरह की बातें एकदूसरे से जरूर करते हैं, लेकिन अगर अब आप लोगों को यह कंट्रोल दे दिया जाए कि आप लोग फैसला करें कि फ़िल्म की स्टोरी किस डायरेक्शन में जानी चाहिए और फ़िल्म का मेन करेक्टर आप लोगों से राय लेके उसको किस सिचुएशन में क्या करना चाहिए या क्या नहीं करना चाहिए और आपका लिया हुआ हर एक फैसला फ़िल्म की स्टोरी और उसकी एंडिंग

Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version